February 28, 2021

Uttarakhand Assmebly Elelction 2022 : उत्तराखंड भाजपा ने कौशिक, बंसल, आर्य और सुबोध को मोर्चे पर उतारा


2022 के विधानसभा चुनाव के अभियान के लिए प्रदेश भाजपा ने पार्टी सांसद नरेश बंसल, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, यशपाल आर्य और सुबोध उनियाल को मोर्चे पर उतारा है। अगले दो महीनों के दौरान पार्टी के कार्यक्रमों की कमान संगठन ने इन नेताओं के हाथों में सौंपी है।

शनिवार को पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में पांच अहम कमेटियों का गठन हुआ है। ये कमेटियां कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन पर पार्टी का रुख साफ करने से लेकर सल्ट विधानसभा उपचुनाव की तैयारी व भावी रणनीति बनाने का काम करेंगी। आगामी कार्यक्रमों के संचालन की जिम्मेदारी इन पांचों कमेटियों को सौंपी गई है। इन समितियों की मानिटरिंग प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश संगठन महामंत्री करेंगे।

कृषि कानून पर पार्टी का रुख साफ करेंगे कौशिक

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कृषि कानून के संबंध में कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक की अध्यक्षता में कमेटी बनाई है। इस कमेटी में पार्टी के प्रदेश मंत्री राजेंद्र बिष्ट को शामिल किया गया है। पार्टी के मुताबिक, विपक्ष कृषि कानून पर किसानों को गुमराह कर रहा है। कौशिक समिति तथ्यहीन आंदोलन के खिलाफ पार्टी का रुख साफ करेगी और वक्तव्य तैयार करेगी।

कृषि मंत्री सुबोध उनियाल संभालेंगे मोर्चा

चौहान के मुताबिक, पार्टी ने कृषि कानून के पक्ष में सही तस्वीर रखने की जिम्मेदारी कृषि मंत्री सुबोध उनियाल को सौंपी है। उनकी अध्यक्षता में गठित कमेटी में किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौहान को रखा गया है। दोनों नेता पत्रकार वार्ताओं के जरिये विपक्ष के राजनीतिक षड्यंत्र का उत्तर देंगे।

नई ज्वाइनिंग की स्क्रीनिंग का जिम्मा बंसल को

पार्टी ने चुनावी साल में पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए बड़ी संख्या में नई ज्वाइनिंग कराने की तैयारी भी की है, लेकिन जांच परखकर ही नए लोगों को पार्टी में शामिल कराया जाएगा। इसके लिए स्क्रीनिंग कमेटी बनाई गई है। राज्यसभा सांसद नरेश बंसल की अध्यक्षता में गठित यह समिति नए लोगों की सूची तैयार करेगी और उस पर प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश संगठन महामंत्री के विचार के बाद अंतिम निर्णय होगा।

सल्ट उपचुनाव की तैयारी का काम आर्य और भट्ट को

पार्टी ने सल्ट विधानसभा उपचुनाव को लेकर भी कमर कस ली है। निर्वाचन आयोग उपचुनाव की अधिसूचना कभी भी जारी कर सकता है। इस संभावना को देखते हुए पार्टी ने उपचुनाव की तैयारी को लेकर कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट की एक कमेटी बनाई है।

चिंतन शिविर की रोडमैप को भी समिति गठित

चौहान ने बताया कि 19 फरवरी को मरचूला में आयोजित होने वाले चिंतन शिविर होगा। इसका रोडमैप तैयार करने के लिए राज्यसभा सांसद नरेश बंसल की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। इसमें प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार, राज्यमंत्री डॉ धन सिंह रावत, प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार व सुरेश भट्ट को शामिल किया गया है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed